2014 का खत, 133 करोड़, खालिस्तानी पन्नू; केजरीवाल के खिलाफ LG की शिकायत में क्या है?

Arvind Kejriwal Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिख फॉर उनके खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. दरअसल बैन किए गए आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस से कथित तौर प

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

Arvind Kejriwal Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिख फॉर उनके खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. दरअसल बैन किए गए आतंकवादी संगठन सिख फॉर जस्टिस से कथित तौर पर पैसे लेने के मामले में एनआईए जांच की सिफारिश की गई है. आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल को बीजेपी का एजेंट बताते हुए इसे केजरीवाल के खिलाफ एक और साजिश बताया.

उपराज्यपाल ने अपने खत में क्या कहा?

LG ने केंद्रीय गृह सचिव को एक खत लिखा है. इसमें उन्होंने कहा कि मुझे शिकायत मिली है कि आम आदमी पार्टी को देवेंद्र पाल सिंह भुल्लर की रिहाई के लिए खालिस्तानी संगठनों से 1.6 करोड़ डॉलर की मदद मिली है. भुल्लर अमृतसर सेंट्रल जेल में बंद है.

LG is an agent of BJP. This is another big conspiracy against CM Kejriwal by them at the behest of BJP. BJP is losing all the seven seats in Delhi and hence is upset. BJP had hatched this conspiracy even before the Punjab Assembly elections: Delhi minister & AAP leader Saurabh… https://t.co/tQkt7hN5W4

— ANI (@ANI) May 6, 2024

उसे 1993 में दिल्ली में एक बम धमाके मामले में 25 अगस्त 2001 को दोषी ठहराया गया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उसकी सजा कम कर दी थी और अब वह आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.

सक्सेना ने कहा, 'शिकायत करने वाले की तरफ से जो इलेक्ट्रॉनिक सबूतों दिए गए हैं, उसका फॉरेंसिक टेस्ट और जांच की जानी चाहिए. लेटर में उन्होंने कहा शिकायत एक मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई है और एक मामला आतंकी संगठन से मिले पैसों से जुड़ा है.

LG की यह सिफारिश ऐसे मौके पर की गई है, जब सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनावों को देखते हुए केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी जा सकती है.

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. उन्हें ईडी ने इस मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था.

मामला आखिर क्या है वो भी समझ लीजिए

सूत्रों ने कहा कि शिकायत खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से जारी किए गए एक वीडियो से जुड़ा है, जिसमें उसने आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल की AAP को 2014 और 2022 के बीच खालिस्तानी समूहों से 1.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर मिले.

उपराज्यपाल को दी गई शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल ने साल 2014 में न्यूयॉर्क के गुरुद्वारा रिचमंड हिल्स में खालिस्तानी नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठकें की थीं. इस दौरान केजरीवाल ने कथित तौर पर खालिस्तानी गुटों से AAP को फंडिंग देने के बदले में भुल्लर की रिहाई में मदद करने का वादा किया था.

सूत्रों के अनुसार, शिकायत में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर सिलसिलेवार पोस्ट में आप के एक पूर्व कार्यकर्ता मुनीश कुमार रायजादा ने खालिस्तानी नेताओं के साथ केजरीवाल की मुलाकात की कथित तस्वीरें शेयर की थीं.

AAP ने किया पलटवार

इस मामले पर AAP नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह भाजपा के इशारे पर केजरीवाल के खिलाफ एक और साजिश है. उन्होंने कहा कि बीजेपी दिल्ली की सभी सात सीट हार रही है और लोकसभा चुनाव में हार के डर से घबराई हुई है.' भुल्लर को जून 2015 में मेडिकल ग्राउंड्स पर दिल्ली की तिहाड़ जेल से अमृतसर सेंट्रल जेल में ट्रांसफर कर दिया गया था.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Police Exam 2024 Fake Notice: 29-30 जून को नहीं होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम, बोर्ड ने दी ये जानकारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now